नर्मदा नहर वितरिका टूटी : कई खेतो में पानी आने से फसले खराब

नर्मदा नहर वितरिका टूटी : कई खेतो में पानी आने से फसले खराब , किसानों ने की मुआवजे की मांग

सांचौर क्षेत्र के चितलवाना के दूठवा गांव की सीमा में नर्मदा नहर की एक वितरिका टूट गयी , जिसके चलते आस-पास के खेतो में पानी भर गया औऱ रबी की फसल नष्ट हो गयी ।

वितरिका टूटने से फसले बर्बाद हो गयी । जिसकी जानकारी राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई को मिली जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को नहर की मरम्मत करवाने के साथ किसानों के मुआवजे के लिए सर्वे के निर्देश दिए ।

जानकारी के मुताबित फिलहाल रबी ( फसल ) की सीजन चल रही है जिसके चलते नहर से सिंचाई के लिए पानी की सप्लाई की जा रही है , इसी के अंतर्गत भीमगुड़ा नहर वितरिका में भी पानी चल रहा था लेकिन वितरिका में पानी पिछले कुछ समय से ओवरफ्लो चल रहा था , जिसकी देखरेख नही होने के के कारण वितरिका टूट गयी । औऱ काफी सारा पानी पास के खेतों में चला गया जिससे खेतो में खड़ी फसल बर्बाद हो गयी । जिसके चलते किसानों ने मुआवजे की मांग की है ।

लापरवाही के चलते नर्मदा नहर वितरिका टूटी

नर्मदा नहर वितरिकाओं और माइनर में सिंचाई के लिए रेगुलेशन के टेंडर जारी हुए थे जिसके अंदर लाखो में रुपये खर्च किये गए लेकिन फिर भी लापरवाही बरती गई जिसके चलते नहर की वितरिका क्षतिग्रस्त हो गयी । और कई सारी फसल बर्बाद हो गयी ।

हालांकि कुछ दिन पहले भी इसी तरह पनोरिया वितरिका टूट गयी थी जिसमे भी रेगुलेशन ठेकेदार की लापरवाही बताई जा रही थी लेकिन फिर भी उसके खिलाफ कोई एक्शन नही लिया गया ।

 

यह भी पढ़े – आकाशीय बिजली गिरने से चाचा-भतीजी दोनों की मौत

बिजली गिरने से घर के आंगन में काम रहे चाचा-भतीजी दोनों की मौत हो गयी | बिजली गिरने के बाद दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये आस-पास के लोगो और परिजनों ने दोनों को जल्दी ही सिणधरी के एक निजी अस्पताल में ले गये | जहा डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया | घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुची लेकिन उससे पहले ही परिजन दोनों के शवों को अस्पताल से घर ले गये …. 

 

Sanchore News  : सांचौर समाचार | जालोर | राजस्थान | देश-विदेश | अन्य खबर जाने के लिए यहाँ Click करें 

 

Spread the love

3 thoughts on “नर्मदा नहर वितरिका टूटी : कई खेतो में पानी आने से फसले खराब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *