Sanchore news : युवक ने निगल ली 56 ब्लेड , ऑपरेशन कर निकाली गयी

Sanchore news : जहा एक युवक ने 56 ब्लेड कवर सहित निगल ली , सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर निकाली गयी

Sanchore news जहा एक पेशे से प्राइवेट कंपनी का अकाउंटेंट युवक ने कवर के साथ ही कुल 56 ब्लेड निगल ली | जिसके बाद युवक को खून की उल्टिया होने लगी | जिसके चलते साथ मे रहने वाले साथियो ने उसे प्राइवेट अस्पताल पहुचाया । जहा डॉक्टर ने युवक की सोनोग्राफी करवाई , जिसको देख डॉक्टर के भी होश उड़ गए । सोनोग्राफी में देखा गया कि युवक के पेट मे काफी सारी ब्लेड भारी हुई है । गले मे भी जख्म के निशान है । शरीर के अंदर भी कई जगह कट लगे हुए थे । पूरी बॉडी पर सूजन आयी हुई थी ।

जिसके बाद 7 डॉक्टरों की टीम ने लगातार 3 घंटे तक आपरेशन कर कुल 56 ब्लेड निकली । घटना सांचौर ( जालोर ) की है ।

युवक के पेट से निकाली गयी कुल 56 ब्लेड

खबर के अनुसार यशपाल सिंह ( उम्र 26 ) निवासी दाता जो सांचौर में BJP जिलाध्यक्ष श्रवण सिंह राव के यहां SM Rao Developers में अकाउंटेंट है , बालाजी नगर में 4 साथियो के साथ रहता है ।

रविवार के दिन सभी लोग आफिस काम पर चले गए लेकिन यशपाल रूम पर अकेला था , रविवार की सुबह करीबन 9.30 बजे यशपाल ने अपने साथी को फोन लगाया और बताया कि मेरी तबीयत ठीक नही है खून की उल्टियां हो रही है । जिसके बाद साथी रूम पर पहुचे औऱ उसे प्राइवेट अस्पताल ले गए । मनमोहन हॉस्पिटल से यशपाल को आगे रेफर किया जिसके बाद वे मेडिप्ल्स हॉस्पिटल पहुचे , जहा यशपाल को एडमिट किया ।

X-ray और सोनोग्राफी में दिखी काफी सारी ब्लेड्स

मेडिप्ल्स हॉस्पिटल में डॉ नरसीराम ने यशपाल का X-ray और फिर सोनोग्राफी करवाई जिसमे डॉ ने देखा कि पेट मे काफी सारी ब्लेड है , फिर से एंडोस्कोपी से यह कन्फर्म किया । जिसके बाद इमरजेंसी आपरेशन करना पड़ा ।

बॉडी में काफी जगह कट लगे , कवर सहित निगल ली ब्लेड

मेडीप्लस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स जिन्होंने ऑपरेशन कर ब्लेड को निकाला
मेडीप्लस हॉस्पिटल के डॉक्टर्स जिन्होंने ऑपरेशन कर ब्लेड को निकाला

मेडिप्ल्स हॉस्पिटल के डॉ नरसीराम देवासी ने बताया कि युवक को अस्पताल लाया उस समय उसका ऑक्सीजन लेवल 80 था , जांच की गई जिससे यह सामने आया कि पेट मे काफी सारी ब्लेड है । इमरजेंसी आपरेशन किया गया और सभी ब्लेड बाहर निकाली गई । फिलहाल युवक की हालत ठीक है ।

डॉ नरसीराम ने यह भी बताया कि हो सकता है कि युवक Anxiety या Depression में हो , जिसके चलते उसने ब्लेड के 3 पूरे पैकेट खा लिए । बताया गया कि युवक ने पैकेट के साथ ब्लेड को दो हिस्सों में बात के खाया , जिसके कारण ब्लेड पेट मे चली गयी और गले मे नही अटकी ।

पैकेट के साथ खाने के बाद पैकेट तो पेट मे डिसॉल्व हो गया और ब्लेड इधर-उधर चली गयी जिससे काफी जगह कट लगे । और खून निकलने लगा । जिसके बाद उल्टियां भी खून की होने लगी । आपरेशन के द्वारा ब्लेड को बाहर निकाला गया औऱ अंदर जख्मो का भी इलाज़ जारी है ।

Read also 

Sanchorenews – Sanchore Bana Jila ( Sanchore District ) : मुख्यमंत्री ने की घोषणा

ब्लेड निगलने का कारण

युवक के अस्पताल में भर्ती होने के बाद सूचना मिलने पर उसके परिजन भी वहां पहुचे जिन्होंने बताया कि यशपाल ले बात भी हुई थी वह नार्मल ही था । परिवार की आर्थिक कंडीशन भी अच्छी है लेकिन उसके बाद भी ब्लेड खाने की बात काफी लोगो के हज़म नही हुई । ब्लेड खाने के पीछे क्या कारण है यह अभी तक यशपाल ने अपने परिजनों को भी नही बताया ।

आपरेशन में शामिल डॉक्टर्स – नरसी राम देवासी , स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ प्रतिमा वर्मा , शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ पुष्पेंद्र , डॉ धवल शाह , डॉ नरेश देवासी , डॉ शीला बिश्नोई ओर डॉ अशोक वैष्णव के साथ अन्य स्टाफ भी शामिल थे ।

 

यह भी पढ़े – केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की कार्यवाही , सांचौर ( sanchore district ) में दो को किया गिरफ्तार

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की कार्यवाही : सांचौर में दो को किया गिरफ्तार
सांचौर ( sanchore )  क्षेत्र में दो मेडिकल स्टोर के मालिको को केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ( central bureau of narcotics ) की टीम ने कार्यवाही करते हुए काफी मात्रा में प्रतिबंधित और नशीली दवाइयों के साथ गिरफ्तार किया , दोनो आरोपियों पर एनडीपीएस की धारा 52 A के तहत कार्यवाही की गई  आरोपियों को बाड़मेर कोर्ट में पेश किया जाएगा

Sanchore News  : सांचौर समाचार | जिला सांचौर ( sanchore district ) | राजस्थान | देश-विदेश । | अन्य खबर जाने के लिए यहाँ Click करें

 

 

 

 

 

 

Spread the love

One thought on “Sanchore news : युवक ने निगल ली 56 ब्लेड , ऑपरेशन कर निकाली गयी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *